Google Adsense Approve kaise Kare 1-2 दिन में-Tech Tips In Hindi

Google Adsense Account Kaise Approve Kare 10 Asan Tricks (हिंदी में)


आपने शायद ऐडसेंस के लिए कई बार Request किया है लेकिन low quality content या किसी अन्य कारण के रहते आपकी Request Reject कर दिया गया है, इसलिए आज मैं आपको Google AdSense Approved Trick बताऊंगा जिसके द्वारा आप आसानी से अपने ब्लॉग या वेबसाइट cgदि आप Google Adsense Approved Trick 2018 के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं.


हर नए ब्लॉगर को जल्द से जल्द अपना AdSense account Approved करने का सपना रहता है, लेकिन Fully Approved AdSense प्राप्त करना  इतना आसान नहीं है, ऐडसेंस को अन्य Ad Network से बेहतर माना जाता है, क्योंकि यह सबसे जदा Pay करता है।

कई काई ब्लॉगर्स जब अपना ब्लॉगिंग करियर शुरू करते हैं, तो उसे लगता है आसानी से Fully Approved Adsense Account मिल जाएगी पर जैसा दिखता है उतना आसान नहीं है।


जिन्हें Approved नहीं किया जा रहा है, वे कुछ नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। और कुछ लोगों को AdSense का Approval बड़ी आसानी से मिल जाते हैं. तो बोलोग इतनी आसानी से Google AdSense का Approval कैसे लेते हैं, अगर आप Adsense के  Rules को जान लेते हैं तो आपको भी यह आसान लगेगा.

Adsense के लिए जब मैं पहली बार Apply किया था तो मैं असफल रहा फिर थोड़ी देर बाद मुझे समझ में आया कि मैंने किया गलती की है.
यदि आप इन सभी AdSense नियमों का पालन करते हैं, तो आप निश्चित रूप से Adsense Approval प्राप्त करेंगे,

Google Adsense Account Kaise Approve Kare 10 Asan Tricks


1. Google AdSense approval tricks of 2018 Hindi me.


2. High quality and copyright free content he likhe


3. Apne blog ko user friendly Banaye aur acche se customise kare.


4. Apne blog mei Kisi Aur ki copyright content na Rakhe.


5. Aap apne blog mein Kisi bhi Prakar ki illegal content na likhe.


6. Apne blog mein bahut Jyada image ki prayog Na Kare.


7. Kisi bhi Doosre ads network ki ads ko blog/website se remove kare.


8. Kisi bhi Prakar ki paid traffic ka used Na Kare.


9. Top level domain (TLD) ka use kare.


10. Aur in Asan Google AdSense approval trick ka use kare.


Google AdSense approval tricks of 2018 Hindi me


Adsense Account हर किसी के लिए नहीं है।

यदि आपके पास कोई Blog/Website है तो आप ऐडसेंस के लिए Apply कर सकते हैं। यहाँ
Blog/Website के बारे में जानें? यदि आपका Blog तैयार है तो आप इस पोस्ट में बताए हुए Tricks को Follow करें,

  • High Quality के Original Content का यूज़ करें.

  • किसी भी प्रकार की  Illegal और Hacking से रिलेटेड आर्टिकल ना लिखें.

  • अपने ब्लॉग पर About, Privacy policy,Contact का पेज जरूर बनाएं.

  • केवल AdSense Supposed भाषाओं का उपयोग करें और हिंदी भाषा Adsense सपोर्ट करता है.

  • अपने ब्लॉग या साइट के User friendly के अनुकूल डिजाइन करें.

  • पुराने Domain और (TLD) Domain का उपयोग करें.

  • किसी भी Third-party Site  से ट्राफिक भाई ना करें.


High quality aur copyright free content he likhe



Content का मतलब है कि आप जो आर्टिकल लिखकर पोस्ट कहते हैं। तो यह High Quality वाली कॉन्टेंट क्या होती है? यदि आपकी Content नई है, तो दूसरों से और कहीं से अलग अगर कॉपी नहीं है, तो इसे Unique and High Quality Content कहा जाता है।



जो लोग नए ब्लॉगर्स हैं, किसी भी Blog/Site का Content कॉपी करके अपने साइड में पेस्ट कर देता है उन्हें लगता है यह Content नया बन गया है। लेकिन Google इतना बेवकूफ नहीं है। Google Article को हर एक पेज को चेक करता है, ताकि आप Google द्वारा आसानी से पकड़े जा सकें। अगर आपको लगता है कि आप कॉपी कर रहे हैं और तवी भी Adsense Account Approved हो जाएगा, तो ऐडसेंस से कमाई करना भूल जाओ.



आपकी हर पोस्ट कम से कम 500 word और 100% Unique भी होनी चाहिए, इससे आपकी Account Approved की संभावना 90% हो जाएगी। इसलिए लिखने की कोशिश करो।



Apne blog ko user-friendly Banaye aur acche se customise kare

आपके ब्लॉग का डिज़ाइन user के अनुकूल होना चाहिए। इसका मतलब है कि इसे मोबाइल के अनुकूल होना चाहिए और इसमें navigation के साथ आपके ब्लॉग के माध्यम से कोई भी पेज या सब्द को आसानी से पर पाई


अतिरिक्त widgets ना जोड़ें, छवियों को लागू न करें। यह आपके डिजाइन में और इसके साथ-साथ आपकी साइट की लोडिंग गति में भी increase करता है जो Adsense के लिए अच्छा नहीं है


Apne blog me Kisi Aur ki copyright content na Rakhe


यदि आपके पास कोई Text, Picture,Videos या अन्य प्रकार की सामग्री है जो आपकी नहीं है लेकिन आप इसका उपयोग करना चाहते हैं तो आपको अपनी पोस्ट में क्रेडिट Link देना होगा


Movie डाउनलोड साइट ऐडसेंस विज्ञापनों को रखने की अनुमति नहीं देती है, इसलिए यदि आप किसी भी कॉपीराइट वीडियो डाउनलोड साइट को मुफ्त में चला रहे हैं तो ऐडसेंस आपको कभी Approval नहीं देगा


Aap apne blog me kisi bhi Prakar ki illegal content na Rakhe

यदि आपका Blog/Website Adult सामग्री, जुआ, हैकिंग, कैसीनो या नशीली दवाओं के दुरुपयोग सामग्री से संबंधित है, तो आप अनुमोदन प्राप्त करने के बारे में भूल जाइ, Google इन सभी सामग्री को पसंद नहीं करता है यदि आपके ब्लॉग में इनमें से कुछ संबंधित सामग्री हैं, तो आप उन्हें हटा सकते हैं और फिर आप आवेदन कर सकते हैं।

Apne blog mein bahut jyada image ka prayog Na Kare

यदि आप picture के साथ अपने ब्लॉग को भरकर Adsense के लिए Apply करते हैं तो आपका आवेदन Reject कर दिया जाएगा।  आपके ब्लॉग में अधिक से अधिक टेक्स्ट सामग्री होना महत्वपूर्ण है, यदि आप केवल picture का उपयोग कर रहे हैं तो approval प्राप्त करने का कोई मौका नहीं है


तो यह एक अच्छी बात है लेकिन पूरी छवि में Alt tag डालना न भूलें। Alt tag लिखने वाला पाठ, Google इसे पढ़कर जानता है, और आपकी छवि टेक्स्ट को मानती है।

Kisi bhi Doosre ads network ki ads ko  blog/website se remove karde

यदि आप किसी अन्य Ads Network का उपयोग कर रहे हैं, तो Adsense के लिए apply करने से पहले उन्हें हटा दें, इससे आपकी Approved की संभावना बढ़ जाती है। Adsense किसी भी अन्य ads नेटवर्क का समर्थन नहीं करता है,


Kisi bhi Prakar ki paid traffic ka use Na Kare

Google को पसंद है जो सर्च इंजन में Search करके यह सोशल मीडिया जैसे कि Facebook WhatsApp आदि से आता है Google को पैसे से खरीदा हुआ ट्राफिक बिल्कुल पसंद नहीं है इसलिए ट्राफिक भाई ना करें तो ही अच्छा है।


Top level (TLD) domain ka use kare

अपने Business या Blog के लिए (SLD) सेकेंड लावेल डोमेन का उपयोग न करें, केवल .com.org .net .in जैसे Top लेवेल डोमेन का उपयोग करें। अब तक यदि आप (TLD) का उपयोग करते हैं तो Approval मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।

Aur in Asan Google AdSense approval  trick ka use kare
  यदि आप चाहते हैं की आपका Google Adsense Account जल्द से जल्द Approved हो जाए तो आप East Steps फॉलो करें Definitely आपका अकाउंट 1 हफ्ते के अंदर Approved हो जाएगा

1. एक new blog पर हमेशा लेटेस्ट टॉपिक पर कम से कम 500 वार्ड के 15 से 20 पोस्ट ही लिखें उसके बाद ही Adsense के लिए Apply करें .

2. अपने ब्लॉग पर About, Privacy policy,Contact का पेज जरूर बनाएं.

3. Visitor के बारे में चिंता मत करो। जैसा कि मैंने पहले ही आपको बताया है कि Visitor का मेटटर नहीं है, पोस्ट अच्छी होनी चाहिए।.

4. Adsense के लिए Apply करने के बाद, Posts करना बंद ना करें रोज नए-नए Posts करते रहे.

इन सभी ट्रिक्स की मदद से आप बहुत  जल्दी और आसानी से अपने Adsense account को Approved कर पाएंगे अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कोई भी सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में अपना कॉमेंट दे सकते हैं मैं कोशिश करूंगा जल्द से जल्द आपको Answer देने की और अगर आपको इस पोस्ट से कुछ भी मदद मिलता है तो यह पोस्ट को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करें और उन्हें बताएं !

THANK YOU



Post a Comment

2 Comments

  1. The very first thing to remember is to be able to at all of the variables lousy .
    " to concentrate on just an individual. More importantly always begin to think of different marketing techniques to gain more exposure.

    ReplyDelete
  2. The very first thing to remember is to be able to at all of the variables
    lousy . " to concentrate on just an individual. More importantly always begin to think of different marketing techniques to gain more exposure.

    ReplyDelete