aadhar card link with voter id Full details हिंदी में

aadhar card link with voter id,how to link voter id with aadhar card,link aadhar with voter id card

aadhar card link with voter id:-चुनाव बिल्कुल पास आ चुका है और ऐसे में Duplicate Voter आईडी कार्ड का इस्तेमाल भी खूब जोर-शोर से होता है,लेकिन इसे रोकने के लिए देशभर में Voter Card को Aadhar कार्ड से Link किया जा रहा है ताकि Voter Card में होने वाली धांधलियों को कम किया जा सकें। आप भी अपने घर बैठे अपने Voter Card को आधार कार्ड से लिंक कर सकते है बस एक SMS के द्वारा। चलिए बताते है कैसे आप करसक्ते है aadhar card link with voter id।



aadhar card link with voter id process

1. Voter Card को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए आपको एक simple Sms भेजना होगा। इसके लिए अपने फोन के मेसेज बॉक्स में Type करे ECILINK टाइप करके Space दें यानी एक खाली जगह चोरे, फिर Voter Id No लिखें और फिर एक Space दें। अब अपना Aadhar No टाइप कर दें।

 2. अब टाइप किए हुए मैसेज को 166 या फिर 51969 no पर भेज दें। अब आपका वोटर कार्ड आधार कार्ड से लिंक कर दिया जाएगा जल्द है।  

aadhar card link with voter id on call

3. आपको अगर ये आपको थोड़ा मुश्किल लग रहा है तो आप बस एक कॉल से भी आप वोटर कार्ड को आधार से लिंक कर सकते है। इसके लिए निशुल्क नंबर 1950 पर कॉल करें। aadhar card link with voter id



 4. यहां आपको कुछ निर्देश दिए जाएंगे जिनका पालन करना होगा। आपको वोटर आईडी पर लिखा अपना EPIC नंबर एंटर करना होगा और फिर आधार कार्ड पर लिखे UID नंबर को एंटर करना होगा।

 5. जैसे ही आप सारी जानकारी बिल्कुल सेही से enter कर देंगे आपके Voter Id Card को Aadhar Card से लिंक कर दिया जाएगा।

 तो दोस्तो ये था aadhar card link with voter id process आगर आपको इस पोस्ट से जुड़ी कोई वे सुझाव है तो आप हमें कॉमेंट में बता सकते है।


Post a Comment

0 Comments